Shailendra Kumar Mishra News

रेणुकूट में हीरोइन जैसे जानलेवा मादक पदार्थों की हो रही खुलेआम बिक्री,जनाक्रोश

Mss न्यूज़ से शैलेन्द्र कुमार मिश्र की बिशेष रिपोर्ट -8840518206

सोनभद्र जिले के रेणुकूट नगर व स्थानीय कस्बे में इन दिनों मादक पदार्थों की अवैध बिक्री व उनके उपभोग करने वालो कि संख्या बढ़ती जा रही है। इसके कारण यहाँ का वातावरण प्रदूषित होता जा रहा है। मालूम हो कि इन कस्बो में अवैध गांजा शराब के अलावा हीरोइन की बिक्री सर्वविदित है। इसमें युवा वर्ग बुरी तरह से जकड़ता जा रहा है। कुछ तो पुलिस द्वारा पकड़ में भी आये हैं। जिसका लोगों में पुलिस के प्रति सराहनीय चर्चा है,तो वही दूसरी तरफ यह भी सवाल है कि आखिर हर बार एक ही नाम के ब्यक्ति को क्यों पकड़ कर जेल भेजा जाता है। सूत्रों की माने तो पचासों की संख्या में रेणुकूट, पिपरी,मूर्धवा, खाड़पाथर जैसे जगहों में लोग धड़ल्ले से अपना धन्धा चला रहे है। इससे जनता में चर्चा का विषय बना हुआ है। कही न कही पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहा है। अभी हाल ही में 2 लोगो को जेल भेजा गया था सूत्रों की माने तो कल रात प्रशाशन ने तीन युवा व्यवसायी हीरोइन बिक्री करने वालो को पकड़ा था,परन्तु करवाई दो के ही खिलाफ हुई ।
आम जनता का कहना है कि प्रशाशन के इसी तरह की कार्यप्रणाली की वजह से आये दिन यूआ अब भी ऐसे है जो मादक पदार्थो की बिक्री खुलेआम धड़ल्ले से कर रहे है। जिसके कारण यहाँ का नवजवान पूरी तरह नशे के गिरफ्त में आता जा रहा है। ऐसी दशा में परिवार व समाज दोनों पर प्रतिकूल असर हो रहा है। इस खबर के माध्यम से आम जनता ने पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकर्षित कराने की कोसिस भी की है,औऱ स्थानीय प्रशाशन के खिलाफ आक्रोश भी जताया।
वही रेणुकूट नगर अध्य्क्ष शिव प्रताप सिंह(बबलू सिंह) ने कहा कि हीरोइन एक बहुत ही बड़ा चिन्ता का विषय बन चुका है। हमारे रेणुकूट नगर के लिए जिसने ना जाने कितनों की हँसती खेलती दुनियाँ में आग लगा दी है, और नवजवानों के जिन्दगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है। उन्होंने साथ ही साथ यह भी कहा कि इस तरह की जानलेवा मादक पदार्थो का सेवन करने के बाद लोग बाइक चलाते है,जिसके वजह से आये दिन इनकी दुर्घटनाओ में मौत हो जाती है,जिसका परिणाम उनके घर वालो को भुगतना पड़ता है। इसके खिलाफ जल्द से जल्द करवाई होना चाहिए,नही तो हम किसी भी हद तक जाने को मजबूर होंगे,जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी स्थानीय प्रशाशन की होगी।

जिला संबाददाता सोनभद्र
Mss न्यूज़

Comments

Popular posts from this blog

Shailendra Kumar Mishra News

Shailendra Kumar Mishra

Shailendra Kumar Mishra