Shailendra Kumar Mishra News

बभनी के 14 गांवों में 24 घंटे से ठप है बिजली आपूर्ति

सांगोबांध (सोनभद्र)। आंधी से बभनी ब्लॉक के चौना गांव में बिजली का खंभा गिर गया। इससे पिछले 48 घंटे से 14 गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है। क्षेत्र में अक्सर आंधी में खंभे और विद्युत तार टूटकर गिर जाते हैं। इससे उपभोक्ताओं को ज्यादातर समय रात अंधेरे में ही गुजारनी पड़ती है। इसको लेकर ग्रामीणों में असंतोष है। खंभा और तार गिरने से अक्सर बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है।

बभनी और म्योरपुर ब्लॉक के दर्जनों गांवों में आए दिन विद्युत आपूर्ति बाधित होती रहती है। विद्युत उपकेंद्र बभनी व नधिरा से विद्युत आपूर्ति बंद होने से लोगों का जरूरी काम प्रभावित होता है। अभी तीन दिन पूर्व ही कई दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप थी। एक दिन के लिए आपूर्ति किसी तरह शुरू भी हुई तो 48 घंटे पहले आई आंधी से चौना गांव में बिजली का खंभा गिर गया। इससे फिर गांवों में लोग बिजली के लिए तरस रहे हैं। बभनी उपकेंद्र के मचबंधवा, बरवें, बकुलिया, घघरा, चौना, बहेराडोल, कोंगा, बैना, फरीपान, सागोबांध, अहीरबुडवा, मनरूटोला, देवहार, खाड़ीटोला गांव में बिजली आपूर्ति ठप है। क्षेत्र के रमेश, रमाशंकर, दिनेश कुुमार, कृष्ण कुमार, विजय का कहना है कि विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। यदि यही हाल रहा तो ग्रामीण विभाग के खिलाफ आंदोलन करने के लिए विवश होंगे। ग्रामीणों ने जल्द मरम्मत कराकर विद्युत आपूर्ति बहाल कराने की मांग की है। 
खंभा गिरने की जानकारी नहीं, पता कर ठीक कराएंगे बिजली 
सांगोबांध। विद्युत वितरण खंड पिपरी के एक्सईएन लक्ष्मी शंकर का कहना है कि उन्हें चौना गांव में बिजली का खंभा गिरने की जानकारी नहीं है। वे इस बारे में अभियंता से जानकारी लेंगे और जरूरत पड़ी तो खंभा भेजवाकर बिजली की आपूर्ति बहाल कराएंगे।

शैलेन्द्र कुमार मिश्र
Mss न्यूज़
जिला संबाददाता सोनभद्र

Comments

Popular posts from this blog

Shailendra Kumar Mishra News

Shailendra Kumar Mishra

Shailendra Kumar Mishra